IPL: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से अलग हुए दो बड़े दिग्गज, फ्रैंचाइज़ी ने लिया ये बड़ा फैसला

Share This Post:

IPL Delhi Capitals
Delhi Capitals

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का प्रदर्शन बहुत हीं निराशाजनक रहा था। वहीं टीम इस सीजन पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर रही थी।

ऐसी हीं और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े

16वें सीजन खत्म होने के ठीक बाद से ही Delhi Capitals team मे यह चर्चा बहुत तेज हो गई थी कि टीम में बड़े बदलाव किए जाएंगे और अब इसकी शुरुआत हो चुकी है। दिल्ली कैपिटल्स ने आनेवाले अगले आईपीएल सीजन को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया है। फ्रेंचाइजी ने टीम के कोचिंग स्टाफ में मौजूद दो बड़े सदस्य सहायक भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) और वहीँ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) के साथ अपना करार खत्म कर लिया है।

हालांकि पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने दिल्ली कैपिटल्स में अपने पद से इस्तीफा दिया है, क्योंकि वह भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता की रेस में सबसे आगे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अजित अगरकर ने इसी कारण से Delhi Capitals का साथ छोड़ने का फैसला लिया है!

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw: पृथ्वी शाॅ के England Domestic One-Day Cup 2023 में दोहरा शतक

दिल्ली कैपिटल्स ने भी अपनी अधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी पुष्टि पोस्ट के माध्यम से कर दी है, कि अगरकर और शेन वॉटसन अब सहयोगी स्टाफ का हिस्सा नहीं हैं।

दोनों पूर्व खिलाड़ी Delhi Capitals टीम के साथ असिस्टेंट कोच के लिए जुड़े हुए थे और दोनों को इस भूमिका के लिए 2022 मे दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्सन के बाद चुनाा था। दिल्ली कैपिटल्स टीम ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘आपके लिए यह हमेशा घर रहेगा। अपने योगदान के लिए धन्यवाद, अजीत और वाट्टो (वॉटसन)। आपके भविष्य के लिये शुभकामनाएं।’

 

आईपीएल 2023 मे दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने 14 लीग मैचों में से सिर्फ 5 ही मैच जीत हासिल कर पाई और टीम को 9 मुकाबलो में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाई थी। Ipl 2022 में भी टीम पॉइंट्स टेबल पर पांचवे स्थान पर रही।

आईपीएल 2023 (ipl) में डेविड वॉर्नर थे टीम के कप्तान

IPL 2023 में डेविड वॉर्नर ने DC की कप्तानी की थी। उन्होंने ऋषभ पंत की जगह यह जिम्मेदारी संभाली थी। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले साल के अंत में वह कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए थे, जिसके कारण वह मैदान पर नहीं उतर सके थे। ऐसे में उनकी कमी टीम और समर्थक को साफ खली।

हालांकि कप्तान के तौर पर डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी ठीक ठाक रही लेकिन टीम का प्रदर्शन काफी निराश जनक रहा ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अगले 17वें सीजन में एक बेहतर तैयारी के साथ दिल्ली की टीम मैदान पर उतरेगी।


Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *