Yamaha YZF-R7: कम कीमत में स्मार्ट फीचर्स और बवाल लुक के साथ, करेगी मार्केट में राज

Share This Post:

Yamaha YZF-R7
Yamaha YZF-R7

Yamaha YZF-R7 On Road Price in India: यामाहा मोटरसाइकिल भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है, और नई मोटरसाइकिल का नाम Yamaha YZF-R7 है। इसे भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। यह मोटरसाइकिल हॉंडा सीबीआर 650R और हाल ही में लॉन्च हुई कावासाकी निंजा ZX-4R के करीब लॉन्च की जा सकती है। यह Yamaha की सबसे तेज स्पोर्टी बाइक है, जिसमें धांसू लुक और स्मार्ट फीचर्स होंगे।

ऐसी हीं और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े

YZF-R7 यामाहा की इस सूची में मिड-रेंज मोटरसाइकिल के रूप में शामिल है, जो पहले से कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। हम आशा करते हैं कि इसके भारत में आने पर भी अंतरराष्ट्रीय मॉडल की तरह उच्च गुणवत्ता वाले फीचर्स और डिज़ाइन होंगे। आइए आज हम इस पोस्ट में Yamaha YZF-R7 में पाए जाने वाले फीचर्स से लेकर इसकी पूरी विशेषताओं को विस्तार से जानते हैं।

Yamaha YZF-R7 में मिलेगा नया स्टाइलिश लुक

YZF-R7 की स्टाइलिंग में ट्विन एलइडी डीआरएल के साथ सिंगल पॉड हेडलाइट आकार का एयर इनटेक, पूरा फेयरिंग, क्लिप-ऑन स्टाइल हैंडलबार, और रियर-सेट फ़ुटपेग हैं। सीटों में स्प्लिट-स्टाइल है और आपको एक कॉम्पैक्ट एग्जॉस्ट भी मिलेगा। इसके सामने आपको फेयरिंग-माउंटेड रियर-व्यू मिरर के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक और YZF-R1-से प्रेरित टेललाइट भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Hero का बड़ा फैसला, अगले महीने से ग्राहकों को मिलेगी नई चमचमाती बाइक, Tvs ने पकड़ा माथा

Yamaha YZF-R7
Yamaha YZF-R7

Yamaha YZF-R7 में आपको मिलने वाली फीचर्स

YZF-R7 भारत में उपलब्ध अंतरराष्ट्रीय बाजार के समान फीचर्स से लैस है। इसमें एक पूरी तरह से डिजिटल नेगेटिव मोड डिस्प्ले, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलइडी लाइटिंग, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ वॉइस एसिस्ट नेविगेशन सिस्टम शामिल है। साथ ही, यह मानक फीचर्स में स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, टर्न इंडिकेटर, और समय देखने के लिए घड़ी जैसे मानक फीचर्स भी शामिल हैं।

Bike Variant 2023 Yamaha R7
Availability Status Upcoming
2-Wheeler Type Sports
Latest Price in India Expected to be around Rs 10 lakh (ex-showroom)
Fuel Type Petrol
Color Options Icon Blue and Yamaha Black
Official Tagline Where R/World Meets Yours
India Launch Update Yamaha has not officially revealed the launch date

Yamaha YZF-R7 में दमदार इंजन

YZF-R7 के अंतरराष्ट्रीय मॉडल के समान इंजन है, जो 689cc का है, समानांतर ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड CP2 इंजन है। इसमें 8,750 आरपीएम पर 72.4bhp की शक्ति और 6,500 आरपीएम पर 67nm का पीक टॉर्क पैदा होता है। इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आपस में मिलाया गया है, और इसके गियर बॉक्स को स्लिपर क्लच जैसे मैकेनिज़्म से सहायता प्राप्त होती है।

यह भी पढ़ें: दिल जीतने, जल्द लॉन्च होगी नई Royal Enfield Classic 350, मिलेंगे नए फीचर्स

Yamaha YZF-R7 ब्रेकिंग सिस्टम और हार्डवेयर

इसके हार्डवेयर सिस्टम में आपको एक डायमंड-प्रकार का फ्रेम मिलेगा, जिसे सस्पेंशन सेटअप के पूरी तरह से समायोजन किया गया है। केवाईबी-सोर्स्ड अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक प्रीलोड और रिबाउंड डंपिंग एडजस्टेबल मोनोशॉक से नियंत्रित किया गया है। इसके ब्रेकिंग कार्यों के लिए डुएल चैनल के साथ आगे की ओरट्विन रेडियल-माउंटेड 298mm डिस्क और पीछे की ओर एक 245mm रोटर उपलब्ध है।

भारत में Yamaha YZF-R7 की कीमत | Yamaha YZF-R7 Price in India

YZF-R7 की कीमत भारतीय बाजार में अनुमानित रूप से 10 लाख रुपए से 10.10 लाख रुपये के बीच एक्स शोरूम पर होने की संभावना है। इसका लॉन्च भारतीय बाजार में अनुमानित रूप से फरवरी 2024 तक हो सकता है।

Yamaha YZF-R7 से कावासाकी निंजा ZX-4R का मुकाबला

YZF-R7 के लॉन्च होने के बाद, यह भारतीय बाजार में Honda सीबीआर 650R और हाल ही में लॉन्च हुए कावासाकी निंजा ZX-4R और आने वाले ट्रायम्फ डेटोना 660 के साथ मुकाबला करेगा।

यह भी पढ़ें: Citroen eC3 Finance Plan: एक लाख में सस्ती में खरीदें Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार, जानें पूरा फाइनेंस प्लान

यह भी पढ़ें: 10 पैसे में 1 किलोमीटर चलेगी Tata की यह Electric Cycle, जानें कीमत और फीचर्स


Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *