GADAR 2: धमाकेदार वापसी, सनी देओल की ‘गदर 2’ ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, जानिए कैसे!

Share This Post:

gadar-2-box-office-records
GADAR 2

सनी देओल का धमाकेदार वापसी, ‘तारा सिंह’ के रूप में, सिनेमा हॉल को स्टेडियम में बदल दिया है, सनी देओल और अमीषा पटेल की ‘गदर 2’ (GADAR 2) ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया!

ऐसी हीं और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े

यहाँ जानें उन सभी रिकॉर्डों का राज जिन्हें इस फ़िल्म ने तोड़ दिया। और उसने अपने ओपनिंग वीकेंड में कुछ अविश्वसनीय मील के पत्थर साधे हैं।

GADAR 2 सनी देओल का सबसे बड़ा ओपनर

पहले दिन की जमा कुल्लेक्शन ₹ 40.10 करोड़ के साथ, ‘गदर 2’ ने ‘यमला पगला दीवाना’ (₹ 7.95 करोड़) को एक बड़े मार्जिन से परास्त करके सनी देओल के सबसे बड़े ओपनर बन गई है।

GADAR 2 अमीषा पटेल का सबसे बड़ा ओपनर

सनी देओल की तरह ही, ‘गदर 2’ ने अपनी प्रमुख नायिका अमीषा पटेल के लिए भी सबसे बड़ा ओपनर साबित होकर ‘गदर: एक प्रेम कथा’, ‘हमराज़’, ‘मंगल पांडे’ और ‘थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक’ जैसी फिल्मों के पहले दिन के व्यापार को पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:

2023 का दूसरा सबसे बड़ा ओपनर

‘गदर 2’ ने प्रभास की ‘अदिपुरुष’ (₹ 36 करोड़) को पार करके शाहरुख़ ख़ान की ‘पठान’ (₹ 57 करोड़) के बाद 2023 का दूसरा सबसे बड़ा ओपनर बन गई है। सनी देओल का सबसे उच्च ओपनिंग वीकेंड ग्रोसर

सबसे बड़े ओपनर बनने के साथ-साथ, ‘GADAR 2’ ने सनी देओल के लिए भी उसके पहले तीन दिनों में सबसे उच्च ओपनिंग वीकेंड ग्रोसर की भूमिका निभाई है। इसके पहले के तीन दिनों में भयंकर व्यापार के साथ, मासी-एक्शनर ने ‘यमला पगला दीवाना’ (₹ 22.80 करोड़) को पार कर लिया है।

अमीषा पटेल का सबसे उच्च वीकेंड पहले वीकेंड ग्रोसर

अमीषा पटेल के लिए भी ‘गदर 2’ ने उसकी पूर्विक फ़िल्मों के व्यापार को बड़े मार्जिन से पार करके उसके सभी पूर्विक फ़िल्मों के व्यापार को पार कर लिया है

2023 का दूसरा सबसे उच्च पहले वीकेंड ग्रोसर

तीन दिनों के अपने रिलीज के बाद ‘GADAR 2’ ने ‘किसी का भाई किसी की जान’ (₹ 110.53 करोड़) और ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ (₹ 131 करोड़) को पार करके बन गई है। यदि हम दोनों फ़िल्मों के पहले तीन दिनों के व्यापार को माने, तो ‘गदर 2’ ने 2023 के दूसरे सबसे उच्च पहले वीकेंड ग्रोसर के रूप में ‘पठान’ (₹ 166.75 करोड़) के बाद उस में शामिल हो लिया है।

सनी देओल का सबसे उच्च ग्रोसर

₹ 134.88 करोड़ के भायंकर व्यापार के साथ, ‘गदर 2’ ने सनी देओल के सबसे उच्च ग्रोसर के रूप में सिर्फ तीन दिनों में उसके पहले हिस्से को परास्त कर लिया है, जिसमें पहला हिस्सा ने अपने थिएट्रिकल रन के दौरान ₹ 76.88 करोड़ का संग्रहण किया था।

अमीषा पटेल का सबसे उच्च ग्रोसर

‘गदर’ फ्रैंचाइज़ ने उसकी प्रमुख नायिका अमीषा पटेल के लिए भी एक गेम-चेंजर साबित होकर उसकी सभी पूर्विक फ़िल्मों के सबसे ऊँचे ग्रोसर को पैदा किया है।

2023 का 5वां सबसे ऊँचा ग्रोसर

अपने रिलीज के तीन दिनों के भीतर, ‘GADAR 2’ ने ‘किसी का भाई किसी की जान’ (₹ 110.53 करोड़) और ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ (₹ 131 करोड़) को पार करके 2023 के पांचवें सबसे ऊँचे ग्रोसर के रूप में बन गई है, पठान (₹ 543.05 करोड़), ‘द केरला स्टोरी’ (₹ 242.20 करोड़), ‘तू झूठी मैं मक्कार’ (₹ 149.05 करोड़) और ‘अदिपुरुष’ (₹ 135.04 करोड़) के बाद।


Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *