Fire-Boltt Grenade Smartwatch 1.39 इंच एलसीडी डिस्प्ले और ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट के साथ हुआ लांच

Share This Post:

Fire Boltt Grenade
Photo Credit: Fire Boltt

Fire-Boltt Grenade Smartwatch: अगर आपका बजट दो हजार रुपये से कम है और एक नई Smart Watch खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। दिग्गज टेक कंपनी Fire-Bolt ने भारतीय बाजार में अपनी नई स्मार्ट वॉच लॉन्च की है जिसका नाम ‘ग्रेनेड’ है।

ऐसी हीं और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े

फायर-बोल्ट ग्रेनेड स्मार्ट वॉच (Fire Boltt Grenade Smart watch)  में 1.39 इंच का डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 360×360 पिक्सल है और ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट भी है। यह हृदय गति, नींद और SpO2 स्तर की निगरानी के लिए सेंसर से लैस है। इसमें 123 स्पोर्ट्स मोड को ट्रैक करने के लिए सपोर्ट देने का भी दावा किया गया है। कंपनी के अनुसार, फायर-बोल्ट ग्रेनेड (Fire Boltt Grenade) में कई क्लाउड-आधारित वॉच फेस भी हैं। नियमित उपयोग के साथ सात दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।

भारत में फायर-बोल्ट ग्रेनेड की कीमत (Fire-Boltt Grenade Watch Price)

भारत में कंपनी ने Fire Boltt Grenade Smartwatch की किमत 1,999 रूपये रखी है और कंपनी ने पुष्टि की है कि smart watch भारतीय बाजार में 30 जून से Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें:

इसे सिलिकॉन स्ट्रैप विकल्प में छह रंगों में बेचा जायेगा, जिसमें गोल्ड ब्लैक, गनपाउडर ब्लैक, ऑरेंज गोल्ड, कैमो-ग्रीन और कैमो-ब्लैक शामिल हैं। इस बीच, मेटालिक स्ट्रैप वैरिएंट ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

फायर-बोल्ट ग्रेनेड की फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

नई फायर-बोल्ट ग्रेनेड स्मार्टवॉच में 1.39-इंच (360×360 पिक्सल) एचडी डिस्प्ले है। स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग को सपोर्ट करती है, जिससे उपयोगकर्ता वॉच स्क्रीन से सीधे फोन कॉल करने और कॉल रिसीव करने में सक्षम हैं, जब तक कि यह स्मार्टफोन से जुड़ा हो। स्मार्टवॉच में कनेक्टेड फोन के जरिए गूगल असिस्टेंट और सिरी के लिए सपोर्ट भी दिया गया है।

यह रक्त ऑक्सीजन संतृप्ति (SpO2) निगरानी, ​​हृदय गति निगरानी, ​​एक महिला स्वास्थ्य ट्रैकर और नींद ट्रैकिंग के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, फायर-बोल्ट ग्रेनेड में 123 स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करने का भी दावा किया गया है। कंपनी का कहना है कि उपयोगकर्ता स्मार्टवॉच के लिए लगभग 100 अनुकूलन योग्य क्लाउड-आधारित वॉच फ़ेस में से चुन सकते हैं।

फायर-बोल्ट ग्रेनेड मे 350mAh की बैटरी लगी हुई है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह सामान्य उपयोग के साथ सात दिनों तक और ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ दो दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, नया फायर-बोल्ट ग्रेनेड स्मार्टवॉच उपयोगकर्ताओं को कनेक्टेड स्मार्टफोन से अपनी सूचनाओं को मिरर करने और हैंडसेट का पता लगाने के लिए ध्वनि चलाने की भी अनुमति देता है। घड़ी की अन्य प्रमुख विशेषताओं में इनबिल्ट गेम्स के लिए समर्थन, रिमोट कैमरा नियंत्रण, गतिहीन अनुस्मारक, साथ ही अलार्म, टाइमर और स्टॉपवॉच शामिल हैं।

Fire Boltt Grenade की प्रमुख विशिष्टताएँ –

स्ट्रैप का रंग – गोल्ड ब्लैक, गनपाउडर ब्लैक, ऑरेंज गोल्ड, कैमो-ग्रीन, कैमो-ब्लैक, ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड

स्ट्रैप मटेरियल– सिलिकॉन

डिस्प्ले साइज़ – 36 मिमी

डायल का आकार- गोल

Compatible OS – एंड्रॉइड, आईओएस


Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *