IBPS RRB Clerk Admit Card: आईबीपीएस क्लर्क एडमिट कार्ड 2023 जारी, यहाँ देखें डाउनलोड करने का तरीका!

Share This Post:

IBPS RRB Clerk Admit Card
IBPS RRB Clerk Admit Card

IBPS RRB Clerk Admit Card: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन, जिसे हम सब आईबीपीएस के नाम से जानते हैं, ने आखिरकार प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड जारी कर ही दिया है। अब जिन उम्मीदवारों ने 5650 ऑफिस असिस्टेंट रिक्तियों के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। तो आइए, जानते हैं इस परीक्षा से जुड़ी कुछ अहम जानकारी।

ऐसी हीं और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने का तरीका | How to download rrb clerk admit card

  1. पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर “Common Recruitment Process for RRBs (CRP RRBs XII) for Recruitment of Group ‘B’ – Office Assistants (Multipurpose)” का लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको रजिस्ट्रेशन नंबर / रोल नंबर और पासवर्ड या जन्मतिथि डालकर सबमिट करना होगा।
  4. सबमिट करने के बाद, आपका IBPS RRB Clerk Admit Card आपके सामने स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसे डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकालें।
  5. IBPS RRB Clerk Admit Card डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक https://ibpsonline.ibps.in/rrbxiioamy23/oecla_jul23/login.php?appid=7baf…

यह भी पढ़ें:

IBPS RRB Clerk Admit Card 2023 – महत्वपूर्ण तिथियां

  • आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क (IBPS RRB Clerk) प्रारंभिक परीक्षा 2023 तिथि : 19 अगस्त 2023
  • RRB Clerk एडमिट कार्ड डाउनलोड की अंतिम तिथि: 19 अगस्त 2023

उम्मीदवारों को आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क हॉल टिकट 2023 को समय पर डाउनलोड करना चाहिए। इसे भूलने के बाद उन्हें परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए, सलाह दी जाती है कि वे समय पर अपने एडमिट कार्ड को प्राप्त करें और परीक्षा की तैयारी अच्छे से करें।

यह भर्ती अभियान कुल 5650 वैकेंसी को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिसमें क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के क्लर्क या सहायक पदों के लिए चयन होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट देखें।


Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *